Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

नीतीश कुमार हैं सबसे असहाय,अशक्त,अमान्य,अक्षम, विवश,बेबस,लाचार और मजबूर मुख्यमंत्री:तेजस्वी

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पूरे विश्व में सबसे असहाय, अशक्त, अमान्य, अक्षम, विवश,बेबस,लाचार और मजबूर मुख्यमंत्री की तरह है. सीएम नीतीश पर यह तंज बुधवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कसा है. सीएम नीतीश पथ निर्माण से जुडी एक परियोजना की जानकारी लेने के दौरान अधिकारियों पर बिफड पड़े थे और उन्होंने अधिकारी के पैर छूने की बात कर दी थी. अब इसी को लेकर तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश की कार्यशैली पर सवाल उठाया है और उन्हें असहाय, अशक्त, अमान्य,अक्षम, विवश,बेबस,लाचार और मजबूर कोई ही मुख्यमंत्री  बता दिया है.

 

Advertisement
तेजस्वी यादव ने लिखा है कि पूरे विश्व में इतना असहाय,अशक्त,अमान्य,अक्षम, विवश,बेबस,लाचार और मजबूर कोई ही मुख्यमंत्री होगा जो BDO, SDO, थानेदार से लेकर वरीय अधिकारियों और यहाँ तक कि संवेदक के निजी कर्मचारी के सामने बात-बात पर हाथ जोड़ने और पैर पड़ने की बात करता हो?बिहार में बढ़ते अपराध, बेलगाम भ्रष्टाचार, पलायन एवं प्रशासनिक अराजकता का मुख्य कारण यह है कि एक कर्मचारी तक (अधिकारी तो छोड़िए) मुख्यमंत्री की नहीं सुनता? क्यों नहीं सुनता और क्यों नहीं आदेशों का पालन करता, यह विचारनीय विषय है? हालाँकि इसमें कर्मचारी व अधिकारियों का अधिक दोष भी नहीं है।
तेजस्वी यादव ने लिखा है कि एक कमजोर बेबस मुख्यमंत्री के कारण “बिहार में होना वही है जो “चंद” सेवारत और “सेवानिवृत्त” अधिकारियों ने ठाना है” क्योंकि अधिकारी भी जानते है कि ये 43 सीट वाली तीसरे नंबर की पार्टी के मुख्यमंत्री है।
जब शासन में इक़बाल खत्म हो जाए हो और शासक में आत्मविश्वास ना रहे तब उसे सिद्धांत,जमीर और विचार किनारे रख ऊपर से लेकर नीचे तक बात-बात पर ऐसे ही पैर पड़ना पड़ता है। बहरहाल हमें कुर्सी की नहीं बल्कि बिहार और 14 करोड़ बिहारवासियों के वर्तमान और भविष्य की चिंता है।

Related posts

बिहार राज्य अल्पसंख्यक वित्तीय निगम के मैनेजिंग डाइरेक्टर से मिले किशनगंज विधायक

Nationalist Bharat Bureau

पिता के गुनाह के लिए बेटी को सजा नहीं:हाई कोर्ट

Nationalist Bharat Bureau

सीएम नीतीश कुमार ने बुलाई बड़ी बैठक, हाकिमों में खलबली,कई पर गिर सकती है गाज

Leave a Comment