Nationalist Bharat
खेल समाचार

भारत से हारने के बाद न्यूजीलैंड टीम का नंबर 1 का ताज छिन गया

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है, टीम इंडिया ने वनडे सीरीज अपने नाम कर ली है। रायपुर में शनिवार को मिली हार के बाद अब कीवी टीम से नंबर एक का ताज छिन गया है।

भारत है ईस स्थान पे

Advertisement

आईसीसी की नई रैंकिंग में अब इंग्लैंड की टीम पहले नंबर पर काबिज हो गई है। कीवी टीम की हार का सीधा फायदा इंग्लैंड की टीम को हुआ। न्यूजीलैंड की टीम अब वनडे रैंकिंग में दूसरे नंबर पर आ गई है। हालांकि, भारतीय टीम की बात करें तो भारत फिलहाल तीसरे नंबर पर है। अब सिर्फ एक जीत से भारतीय टीम नंबर एक के ताज पर पहुंच सकती है। इससे इंग्लैंड दूसरे और न्यूजीलैंड तीसरे नंबर पर खिसक सकता है।

शनिवार को वनडे मैच हारने की बारी अब न्यूजीलैंड की टीम की आ गई है। न्यूजीलैंड और भारत के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। यह सिलसिला अब भारत के नाम हो गया है। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने शनिवार को सीरीज का दूसरा वनडे मैच 5 विकेट से जीत लिया। साथ ही न्यूजीलैंड की टीम को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा। न्यूजीलैंड एक-दिवसीय क्रिकेट में दुनिया की नंबर एक टीम के रूप में था। भारत आते ही उन्हें यह ताज गंवाना पड़ा था। भारत को पहले हैदराबाद और बाद में रायपुर में हार का सामना करना पड़ा था। इस से उन्हें गिरने का आभास हुआ।

Advertisement

कीवी टीम के लिए शनिवार का दिन भारी रहा। सबसे पहले भारत के खिलाफ कीवी टीम की शुरुआत खराब रही, आधी टीम 15 रन के अंदर ही पवेलियन लौट गई, भारतीय गेंदबाजों के सामने टिकने की थोड़ी कोशिश करने के बावजूद टीम 108 रन पर आउट हो गई और कीवी टीम को हार मिली थी। इस तरह दौरे की शुरुआत में सीरीज गंवाने के साथ ही टीम न्यूजीलैंड ने दुनिया में अपना शीर्ष स्थान भी गंवा दिया।

Advertisement

Related posts

बेंच पर बैठे-बैठे इशान किशन ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड; वनडे में ऐसा करने वाले पहले बेट्समेन 

cradmin

IPL खेलने को बेताब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को वॉर्नर ने चेताया, इस बात को लेकर किया सावधान

Nationalist Bharat Bureau

भारतीय बल्लेबाजों को सुधारने के लिए द्रविड़ ने लिया किताब का सहारा, टेस्ट सीरीज की तैयारी शुरू 

cradmin

Leave a Comment