Nationalist Bharat
विविध

पठान ने ऐसा क्या किया कि विरोध करने वाले भी अब….

शाहरुख़ ख़ान की नई फ़िल्म “पठान” रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर रही है।फिल्म ने 26 जनवरी को 2 करोड़ रुपए का बिज़नेस किया। रिलीज़ के दूसरे दिन इतनी कमाई करने वाली यह पहली बॉलीवुड फिल्म बन गई है। घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर 2 दिन में फिल्म का कुल कलेक्शन 126 करोड़ पहुंच गया। “पठान” पहले दिन 56 करोड़ का बिज़नेस कर बॉलीवुड की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फ़िल्म बन गई है। वर्ल्डवाइड कमाई पर नज़र डालें तो “पठान” ने 2 दिन में 220 करोड़ से ज़्यादा की कमाई की है।

बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, “पठान” ने दूसरे दिन वर्ल्डवाइड करीब 112 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। पहले दिन के 103 करोड़ रुपये के कलेक्शन को शामिल किया जाए तो फिल्म ने 2 दिन में 215 करोड़ रुपये की कमाई की है। इसके साथ ही अगर साउथ रीजन से 4 करोड़ को जोड़ा जाए तो फिल्म की कुल कमाई 221 करोड़ के पार हो गई है।हिमायत और मुख़ालिफ़त के बीच ‘पठान’ ने कमाई के मामले में एडवांस बुकिंग से ले कर ओपनिंग और अब तक की कमाई में बाहुबली -2 और kgf -2 को पीछे छोड़ दिया।

Advertisement

‘बेशरम रंग’ से शुरू हुआ विरोध और बॉयकॉट का नफ़रती चिंटुओं का ड्रामा ‘फ्लॉप शो’ साबित हुआ। फिल्म समीक्षकों के मुताबिक अगर “पठान” इसी तरह कमाई करती रहे तो आने वाले दिनों में वह कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ सकती हैं। और अगर यह फ़िल्म ‘कश्मीर फ़ाइल्स’ की तरह फ्लॉप जाती तो हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री को माली ख़सारा होने के साथ सरकार को भी टैक्स रूपी मुनाफ़ा कम पहुँचता।ज़ाहिर है, इस कमाई से सरकार को भी मनोरंजन टैक्स (entertainment tax)के रूप में बड़ा मुनाफ़ा पहुंचा है।

गौरतलब है कि भारत में मनोरंजन कर की वर्तमान दर अधिकांश राज्यों के लिए 30% है। एंटरटेनमेंट टैक्स मूवी टिकट, गेमिंग और जुए पर लगाया जाता है। मूवी टिकट पर GST की दर 28% है।

Advertisement

Related posts

राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू पहुंची जयपुर, दो दिन के प्रवास पर हैं राष्ट्रपति मुर्मू

लांस नायक सरदार दर्शन सिंह सीनियर सेकेंडरी स्कूल भलवान में बेटियों का लोहड़ी पर्व मनाया गया

cradmin

Richa Chadha Pics: ब्लैक मोनोकनी में रिचा चड्ढा ने बरपाया कहर, तस्वीरों में देखें सिजलिंग लुक

Leave a Comment