Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

Land For Jobs Scam: CBI की पूछताछ राबड़ी देवी से पूछताछ,सियासत गर्म,विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर

CBI Visit Rabri Devi’s Residence: एक तरफ राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव अपना किडनी किडनी ट्रांसप्लांट कराने के बाद दिल्ली में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं वहीं दूसरी तरफ उनके परिवार पर विभिन्न एजेंसियों का छापामार कार्यवाही जारी है। सोमवार को सीबीआई ने उनके कई ठिकानों पर छापेमारी किया तलाशी ली। सीबीआई ने सोमवार (6 मार्च) को नौकरी के बदले जमीन लेने के घोटाले की जांच के सिलसिले में राबड़ी देवी (Rabri Devi) से पूछताछ की. सीबीआई की टीम ने बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर उनसे करीब 4 घंटे तक सवाल-जवाब किए. इस मामले को लेकर विपक्षी नेताओं ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है. जानिए मामले से जुड़ी बड़ी बातें. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राबड़ी देवी से पूछताछ में कई स्वालात किए।मीडिया में आराही खबरों के अनुसार सीबीआई अधिकारियों ने बताया कि आवास पर कोई तलाशी नहीं हुई, ना ही कोई छापा नहीं मारा गया. उन्होंने पीटीआई से बताया कि सीबीआई ने इस मामले में पहले ही आरोपपत्र दाखिल कर दिया है. एजेंसी कथित घोटाला मामले में जांच कर रही है. अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी का दल मामले में लालू प्रसाद के परिवार से कुछ और दस्तावेज भी मांग सकता है.

सीबीआई ने इस मामले में पिछले साल अक्टूबर के महीने में चार्जशीट दाखिल की थी. बीती 27 फरवरी को दिल्ली की रॉउज एवेन्यू कोर्ट ने पूर्व रेलवे मंत्री लालू प्रसाद और उनकी पत्नी राबड़ी देवी, उनकी बेटी मीसा भारती समेत अन्य लोगों को 15 मार्च को अदालत में पेश होने के लिए समन भेजा था. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, लालू प्रसाद यादव को भी पूछताछ के लिए नोटिस दिया गया है. जल्द ही उनसे भी पूछताछ होगी. सीबीआई ने अभी दिन और समय कन्फर्म नहीं किया है.

Advertisement

अधिकारियों ने बताया कि कुछ दिनों पहले सीबीआई ने बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को तलब किया था और उन्होंने खुद सोमवार 6 मार्च को अपने आवास पर पूछताछ की तारीख तय की थी. ऐसा नहीं है कि सीबीआई अंदर घुसी है. सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई ने राबड़ी देवी को बिहार में सीबीआई दफ्तर में पूछताछ के लिये आने के लिये कहा था जिसके बदले राबड़ी देवी ने खराब तबीयत का हवाला देते हुए घर पर पूछताछ के लिए आने को कहा था.

सीबीआई पूछताछ के बाद राबड़ी देवी विधान परिषद पहुंची. राबड़ी से जब सवाल पूछा गया कि सीबीआई टीम आपके घर आई, आपसे पूछताछ की. इसपर राबड़ी भड़क गईं और बोलीं कि तो क्या करें? हमारे यहां हमेशा सीबीआई आते रहती है. शुरुआत से ही ऐसा होता आया है.

Advertisement

राबड़ी देवी से पूछताछ पर उनके बेटे और बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि जिस दिन हमारी महागठबंधन की सरकार बनी थी तब मैंने कहा था कि यह सिलसिला चलता रहेगा. अगर आप बीजेपी के साथ रहेंगे तो राजा हरीश चंद्र कहलाएंगे, लेकिन हमें इससे कोई फर्क नहीं पड़ रहा है. बिहार की जनता सब देख रही है. 15 मार्च को सुनवाई है जो जमानत के लिए सामान्य प्रक्रिया है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि महाराष्ट्र में जब शरद पवार के भतीजे (अजित पवार) बीजेपी में गए तो सारे केस वापस ले लिए गए. जब टीएमसी के मुकुल रॉय बीजेपी में गए, सारे केस वापस ले लिए गए. अगर आप बीजेपी को आईना दिखाएंगे तो यह (छापेमारी) होगी. राबड़ी देवी के आवास पर सीबीआई की टीम के जाने पर राजद कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन भी किया.

Advertisement

इस बीच राबड़ी देवी से पूछताछ पर सियासत भी गर्म हो गई है।आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये गलत है. विपक्ष के लोगों पर छापे मारना सही नहीं. मैंने कल कहा था कि यह ट्रेंड बन रहा है कि जिन राज्यों में विपक्ष है वहां उन्हें काम नहीं करने दिया जाएगा. विपक्ष को ईडी, सीबीआई या राज्यपाल के जरिए परेशान किया जाता है.

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि जो विपक्षी नेता बीजेपी के सामने झुकने को तैयार नहीं हैं, उन्हें ईडी-सीबीआई के जरिये प्रताड़ित किया जा रहा है. आज राबड़ी देवी जी को परेशान किया जा रहा है. लालू जी व उनके परिवार को वर्षों से प्रताड़ित किया जा रहा है, क्योंकि वे झुके नहीं. बीजेपी विपक्ष की आवाज दबाना चाहती है.

Advertisement

बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने कहा कि सरकार सिर्फ विवाद चाहती है. सीबीआई पैसा लेगी, इसे घर में रखेगी और कहेगी कि हमें यह रेड से मिला है. कई स्थानों पर छापेमारी हो रही है, लेकिन उन्हें कुछ भी नहीं मिला है.

बता दें कि ये मामला लालू प्रसाद (Lalu Prasad) के परिवार को तोहफे में जमीन दे कर या जमीन बेचने के बदले में रेलवे में कथित तौर पर नौकरी दिए जाने से संबंधित है. ये मामला तब का है जब लालू प्रसाद 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री थे.

Advertisement

Related posts

पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने पूर्व वन मंत्री साधु सिंह धर्मसोत को किया गिरफ्तार

बिहार महागठबंधन में सीटों का बटवारा तय,पटना में होगा ऐलान

जीतन राम मांझी ने CM नीतीश पर साधा निशाना

Nationalist Bharat Bureau

Leave a Comment