Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

संसद भवन पर सियासत:मोदी की बजाए राष्ट्रपति मुर्मू करें संसद भवन का उद्घाटन:राहुल

नई दिल्ली: भारत की नई संसद अब लगभग तैयार है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद के नए भवन का शिलान्यास 10 दिसंबर 2020 को किया था।इसे गुणवत्ता के साथ रिकॉर्ड समय में तैयार किया गया है। निर्माण कार्य पूरा होने के बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने गुरुवार को पीएम मोदी से मिलकर इसके लोकार्पण का आग्रह किया।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई को संसद के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण करेंगे।संसद के नए भवन का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने गुरुवार को पीएम मोदी से भेंट की साथ ही उनसे इस भवन का लोकार्पण करने का आग्रह किया।

अब जबकि नई संसद भवन बनकर तैयार है ऐसे में अब इसके उद्घाटन को लेकर राजनीति शुरू हो गई है। खबरों में कहा गया था की नई संसद भवन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा किया जाएगा। इसको लेकर तैयारियां भी जोर-शोर से जारी है और संभवत 28 मई को इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों होगा। इस बीच कांग्रेस नेता और कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के एक ट्वीट ने राजनीति गर्म हो गई है। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि संसद भवन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बजाय राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के द्वारा किया जाना चाहिए। ट्वीट के साथ ही अब राजनीति भी तेज होने की संभावना है। क्योंकि नई संसद भवन के उद्घाटन के लिए अब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम की चर्चा चल रही थी अब ऐसे में राहुल गांधी के द्वारा प्रधानमंत्री की जगह राष्ट्रपति से नए संसद भवन का उद्घाटन कराने की मांग से अब राजनीति तेज होने की संभावना है।

Advertisement

बताते चलें कि लोकसभा तथा राज्यसभा, दोनों सदनों ने 5 अगस्त 2019 को सरकार से संसद के नए भवन के निर्माण के लिए आग्रह किया था. इसके बाद 10 दिसंबर 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद के नए भवन का शिलान्यास किया था. संसद के नवनिर्मित भवन को गुणवत्ता के साथ रिकॉर्ड समय में तैयार किया गया है. चार मंजिला संसद भवन में 1224 सांसदों के बैठने की व्यवस्था की गई है।

Advertisement

Related posts

नगर निकाय का चुनाव होगा जल्द! : हाईकोर्ट ने नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव को 1 दिसंबर को किया तलब

Nationalist Bharat Bureau

भाजपा सरकार की 9 साल की तबाही – बर्बादी के खि़लाफ़ महागठबंधन का प्रखंड मुख्यालयों पर धरना – प्रदर्शन 15 जून को

राजधानी की जनता को सरकार की सौगात,आर ब्लॉक और करबिगहिया को जोड़ने वाले फ्लाई-ओवर का लोकार्पण

Leave a Comment