Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

INDIA गठबंधन की तीसरी बैठक की तैयारी तेज

INDIA गठबंधन की तीसरी बैठक की तैयारी तेज

विपक्ष के इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया) गठबंधन की 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में होने वाली तीसरी और अहम बैठक की तैयारी जोरशोर से चल रही है। बैठक के कार्यक्रम पर चर्चा करने और तैयारियों का जायजा लेने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की एक टीम मुंबई पहुंची है।

कांग्रेस की ओर से गुरदीप सिंह सप्पल, सैयद नसीर हुसैन जैसे वरिष्ठ नेता इंडिया गठबंधन की तीसरी बैठक की तैयारियों पर चर्चा के लिए महाराष्ट्र के पार्टी नेताओं के साथ बैठक करने मुंबई पहुंचे हैं। पार्टी सूत्रों ने बताया कि यह दौरा बैठक की तैयारियों का जायजा लेने और बैठक के कार्यक्रम पर चर्चा के लिए है।

Advertisement

इंडिया की तीसरी बैठक महाविकास अघाड़ी गठबंधन के तीन घटक दलों कांग्रेस के समर्थन के साथ, शिवसेना (यूबीटी) और एनसीपी के शरद पवार गुट द्वारा संयुक्त रूप से मुंबई में आयोजित की जा रही है। एमवीए घटक बैठक के कार्यक्रम के लिए बातचीत कर रहे हैं। इंडिया की तीसरी बैठक काफी अहम बताई जा रही है क्योंकि इसमें समन्वय के लिए कई कमेटियां बनाई जाएंगी और संयोजक भी तय किए जाएंगे।

इससे पहले 2024 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी को घेरने के मकसद से समान विचारधारा वाले दलों को एक साथ लाने के लिए विपक्षी दलों ने एक महीने के भीतर दो बैक-टू-बैक बैठकें की हैं। पहली बैठक 23 जून को बिहार के पटना में और दूसरी बैठक 18-19 जुलाई को कर्नाटक के बेंगलुरु में हुई थी। बेंगलुरु की बैठक के दौरान विपक्षी गठबंधन के लिए इंडिया के नाम को अंतिम रूप दिया गया था।

Advertisement

बेंगलुरु बैठक में 26 पार्टियों के नेता शामिल हुए थे, जिनमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल और अन्य नेता शामिल थे। इनके पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी, बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू नेता नीतीश कुमार, झारखंड के मुख्यमंत्री और जेएमएम नेता हेमंत सोरेन, डीएमके नेता और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और कई अन्य शामिल हुए थे।

Advertisement

Related posts

देश में अभी तक ‘ओमीक्रोन’ के 213 मामले आए सामने

Nationalist Bharat Bureau

भाजपा वाजपेयी युग से बहुत आगे,अबकी बार अकेले 370 पार 

योगी सरकार के मंत्री के इस्तीफे की ख़बर!दो और मंत्री भी…

Nationalist Bharat Bureau

Leave a Comment