Nationalist Bharat
Other

बिजली बढ़ोतरी को लेकर प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज

इस्लामाबाद, 30 अगस्त (वार्ता) पाकिस्तान के प्रांत पंजाब के शहर गोजरा सदर पुलिस ने बढ़े हुए बिजली बिलों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने वाले करीब 158 लोगों के खिलाफ दो मामले दर्ज किए।- प्रदर्शनकारियों ने गोजरा और टोबा टेक सिंह इंटरचेंज के बीच का रास्ता अवरुद्ध कर दिया है। | एससीसीआई के अध्यक्ष साजिद हुसेन तर्रार ने सरकार से बिजली दरों में बढ़ोतरी को वापस लेने की मांग की। व्यापारियों ने दो सितंबर को बंद हड़ताल करने की भी धमकी दी।
नागरिकों ने कलमा चौक पर चिचावतनी-राजना रोड पर यातायात अवरुद्ध कर दिया। उन्होंने बिल फूंके और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। सरगोधा चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री और जिला बार एसोसिएशन द्वारा एक संयुक्त रेली निकाली गई, जबकि बड़ी संख्या में आम जनता भी इसमें शामिल हुई।

इसके अलावा, पीपीपी कार्यकर्ता भी बढ़े हुए बिलों के खिलाफ आज फव्वारा चौक पर सड़कों पर उतरे। व्यापारियों ने बुधवार को पूर्ण हड़ताल रखने का एलान किया है। मरकजी अंजमन-ए-ताजीरन और पीएमएल-एन के चौधरी फैयाज जफर, पीपीपी के डॉ. जहान जेब, पीटीआई के अब्दुल शकूर ताहिर सहित राजनीतिक दलों के नेताओं ने वीनस चौक से गोले चौक तक एक रैली का नेतृत्व किया।

Advertisement

गोजरा में, बिजली प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पाकिस्तान दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामले दर्ज कर लिए।

एक अन्य घटना में फैसलाबाद के पास दिजकोट में साबरी टाउन इलाके के निवासी मुहम्मद हमजा (35) ने 40 हजार रुपये बिजली बिल का भुगतान करने में विफल रहने पर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। मृतक के परिवार ने बताया कि आर्थिक रूप से कमी के कारण उनका मानसिक संतुलन पहले ही सही नहीं था इसलिए, बिजली बिल का भुगतान करना उनके सामर्थ्य से बाहर था। उन्होंने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली।

Advertisement

फिलहाल, दिजकोट पुलिस ने बताया कि व्यक्ति की आत्महत्या करने के पीछे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।

Advertisement

Related posts

सलीम मर्चेंट को आई सिद्धू मूसेवाला की याद, कहा- दो हफ्ते में रिलीज होने वाला था हमारा गाना

Nationalist Bharat Bureau

सर्दियों में झड़ते बालों से हैं परेशान तो ये 5 नुस्खे आ सकते हैं काम, तेजी से होने लगेगी Hair Growth

Nationalist Bharat Bureau

बिहार में अगले पांच दिनों तक ठंड, घने कोहरे से राहत के कोई आसार नहीं

Leave a Comment