Nationalist Bharat
राजनीति

अमित शाह की बजाय भाजपा ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए राजनाथ , नड्डा को क्यों सौपी ज़िम्मेदारी ?

बीजेपी के यह दोनों नेता राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन और संयुक्त प्रगतितशील गठबंधन के सभी घटक दलों के साथ-साथ अन्य राजनीतिक दलों व निर्दलियों के साथ भी विचार- विमर्श करेंगे. जेपी नड्डा और राजनाथ सिंह विचार विमर्श की प्रक्रिया शीघ्र ही शुरू करेंगे.  सामान्यत गृह मंत्री अमित शाह भाजपा के अंदर राजनीतिक मसलो को देखते हैं लेकिन राष्ट्रपति चुनाव इस बार सर्व सम्मति बनाने की कोशिश के तहत  राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री  राजनाथ सिंह को जिम्मेदारी दी गयी है , जिसका आधार सभी दलों में उनके संबंधों को बनाया गया है।

 

Advertisement

नई दिल्ली:राष्ट्रपति चुनाव के लिए बीजेपी की तरफ से राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री  राजनाथ सिंह को एनडीए, यूपीए और गैर यूपीए दलों के साथ निर्दलीय सांसदों से राष्ट्रपति के उम्मीदवारपर विचार विमर्श का दायित्व दिया गया है. राष्ट्रपति चुनाव के नामांकन की तारीख 15 जून से 29 जून है. राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान 18 जुलाई को होगा और 21 जुलाई को मतगणना की जाएगी.

भारतीय जनता पार्टीके राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि पार्टी ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव को ध्यान में रखते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा एवं केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को विचार-विमर्श के लिए अधिकृत किया है.सामान्यत गृह मंत्री अमित शाह भाजपा के अंदर राजनीतिक मसलो को देखते हैं लेकिन राष्ट्रपति चुनाव इस बार सर्व सम्मति बनाने की कोशिश के तहत  राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री  राजनाथ सिंह को जिम्मेदारी दी गयी है , जिसका आधार सभी दलों में उनके संबंधों को बनाया गया है।

Advertisement

बीजेपी के यह दोनों नेता राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन और संयुक्त प्रगतितशील गठबंधन के सभी घटक दलों के साथ-साथ अन्य राजनीतिक दलों व निर्दलियों के साथ भी विचार- विमर्श करेंगे. जेपी नड्डा और राजनाथ सिंह विचार विमर्श की प्रक्रिया शीघ्र ही शुरू करेंगे.

सामान्यत गृह मंत्री अमित शाह भाजपा के अंदर राजनीतिक मसलो को देखते हैं लेकिन राष्ट्रपति चुनाव इस बार सर्व सम्मति बनाने की कोशिश के तहत  राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री  राजनाथ सिंह को जिम्मेदारी दी गयी है , जिसका आधार सभी दलों में उनके संबंधों को बनाया गया है।

Advertisement

Related posts

नीतीश कुमार किसी भी दिन ऐसा धमाका कर सकते हैं कि बीजेपी के पाँव के नीचे से जमीन निकल जाए

विधानसभा चुनाव जीतने के लिए बीजेपी की यह है योजना, क्यां हो सकती है कारगत

Nationalist Bharat Bureau

बिहार: 4 माह में तीसरी बार बिहार आएगें अमित शाह, पटना में बडा़ कार्यक्रम, लोकसभा चुनाव का फूंकेंगे बिगुल!

cradmin

Leave a Comment