Nationalist Bharat
स्वास्थ्य

अगर आपको भी कमजोरी की वजह से आते हैं चक्कर तो इसे जरुर पढे़

आजकल काम के स्ट्रेस की वजह से कभी-कभी कमजोरी हो जाती है। कमजोरी की वजह से चक्कर भी आ जाते हैं। अगर आपको भी यह समस्या है तो इन घरेलू उपायों को जरूर आजमाएं।

      आपको थकान और कमजोरी की वजह से चक्कर आ जाते हैं और आपको लगता है कि जैसे आंखों के आगे अंधेरा हो गया है तो हम आज आपको कुछ टिप्स बताएंगे। चक्कर आना एक गंभीर परेशानी है, इसमें व्यक्ति को सभी कुछ घूमता हुआ नजर आता है या फिर आँखों के सामने अँधेरा छा जाता है। इसे हम बीमारी तो नहीं कह सकते, लेकिन हां यह एक लक्षण है।अक्सर आप को चक्कर आ जाते हैं तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है। कुछ आसान टिप्स का इस्तेमाल करके आप स्वस्थ हो सकते हैं और आप की यह समस्या दूर हो जाएगी।
इसके लिए आप दो लौंग और एक गिलास पानी मैं और इसे उबाल लीजिए और फिर उस काडे को पी लीजिए। ऐसा हर रोज करने से आपको चक्कर आना बंद हो जाएंगे। सर्दियों में घी और गुड़ का सेवन करने से यह समस्या दूर हो जाती है। इससे आपके शरीर को शक्ति मिलती है और चक्कर आना कम हो जाते हैं।चक्कर आने की समस्या से अगर आप हमेशा के लिए निजाद पाना चाहते है, तो रोज सुबह और शाम के समय खरबूजे के बीज को देसी घी में भूनकर खाए, जल्द ही चक्कर की समस्या से मुक्ति मिलेगी।
   दोस्तों, अगर आपको हमारा यह आर्टिकल अच्छा लगा तो लाइक कीजिए और अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिए।
Advertisement

Related posts

मेयोनेज़: देखें कि क्या होता है यदि आप बहुत अधिक मेयोनेज़ खाते हैं

Nationalist Bharat Bureau

मोहम्मद मूर्तज़ा को पंकज कुमार ने ब्लड देकर पेश की गंगा जमुनी तहज़ीब की मिसाल

Nationalist Bharat Bureau

किडनी की पथरी होने पर करे इन चीजों का सेवन, मिलेगा आराम

Leave a Comment