Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

अमृत महोत्सव पर बिहार सरकार बेचेगी जीविका दीदियों के द्वारा निर्मित राष्ट्रीय ध्वज

पटना:अमृत महोत्सव के मौके पर 13 से 15 अगस्त के बीच सभी घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने ने निर्णय के आलोक में बिहार सरकार ने सभी डीएम का आदेश जारी किया है कि राष्ट्रीय ध्वज जीविका दीदी से बनवाये और जहां कही भी सरकारी आयोजन होगा उसमें जीविका दीदी द्वारा बनाये गये ध्वज का ही इस्तमाल होगा।साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों के निगरानी में प्रखंंड और जिला स्तर पर सरकार द्वारा स्टाँल लगाया जायेंगा जहां आम लोग राष्ट्रीय ध्वज खरीद सकते हैं।

 

Advertisement

 

इस आशय का पत्र जारी करते हुए कहा गया है कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत “हर घर तिरंगा कार्यक्रम अंतर्गत स्थानीय स्वंय सहायता समूह द्वारा झंडा निर्माण का कार्य कराने हेतु जीविका को अधिकृत किया गया है । प्राप्त आदेश के अलोक में नोडल अधिकारी नामित किया जाए। अधिकारी नोडल के रूप में सभी प्रखंड परियोजना प्रबंधक एवं शिल्प ग्राम प्रोड्यूसर कंपनी से समन्वय स्थापित करते हुए लिखित मांग के अनुरूप तिरंगा झंडा का निर्माण सुनिश्चित करवाएंगे।राष्ट्रीय ध्वज संहिता / नियमावली में निर्धारित मानक के अनुरूप झंडा का निर्माण हो तथा इसकी गुणवत्ता को सुनिश्चित करवाएंगे ।प्रत्येक प्रखंड एवं जिला में निर्धारित स्थल पर झंडा बिक्री केंद्र स्थापित करवाना एवं इसका सञ्चालन करवाएंगे।इस कार्य हेतु सभी कार्यालयों से उचित समन्वय स्थापित करेंगे ताकि स्वयं सहायता समूह के दीदियों का झंडा अधिकाधिक बिक सके,इत्यादि ।

Advertisement

Related posts

ज़कात की रकम से बना 10 बेड का ICU सरकार के हवाले

Nationalist Bharat Bureau

युवा कांग्रेस की पदयात्रा को मिला छात्र,नौजवान और आम लोगों का साथ

Nationalist Bharat Bureau

CBSE Board 12th Result 2023 OUT: घोषित हुए सीबीएसई बोर्ड 12वीं के रिजल्ट, 87.33% हुए पास, लडकियों ने मारी बाजी,यहां करें चेक

Leave a Comment