Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़स्वास्थ्य

कोरोना संक्रमित पाया गया अर्जेंटीना का पर्यटक आगरा से लापता, प्रशासन और पुलिस ढूंढ़ने में लगी

ताजमहल में स्क्रीनिंग के दौरान पर्यटक के नमूने लिए गए थे और एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने पर उसे परिसर में अंदर नहीं जाने दिया गया था.

अर्जेंटीना का एक पर्यटक, जो 26 दिसंबर को आगरा में कोरोना संक्रमित पाया गया था, वह लापता हो गया है. आगरा के चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉ. अरुण कुमार श्रीवास्तव ने यह जानकारी दी. ताजमहल में स्क्रीनिंग के दौरान पर्यटक के नमूने लिए गए थे और एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने पर उसे परिसर में अंदर नहीं जाने दिया गया था.
डॉ. श्रीवास्तव ने कहा कि विदेशी पर्यटक ने कॉन्टेक्ट डिटेल गलत दी थी और अधिकारियों और पुलिस की मदद से उसकी तलाश की जा रही है.
उन्होंने कहा, “ताजमहल घूमने आए एक अंतरराष्ट्रीय पर्यटक की कोविड-19 रिपोर्ट 26 दिसंबर को पॉजिटिव आई थी. एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसे परिसर में नहीं जाने दिया गया था. उसने हमें गलत कॉन्टेक्ट डिटेल दी थी. हम लोग स्थानीय प्रशासन, पुलिस, एएसआई और नजदीकी होटलों की मदद से उसकी तलाश कर रहे हैं.”
इससे पहले चीन से लौटा एक युवक 25 दिसंबर को आगरा में कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया था.
डॉ. श्रीवास्तव ने साथ ही कहा, “कुछ दिन पहले चीन से लौटा एक और युवक आगरा में कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया था. जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए सैंपल लखनऊ भेजे गए हैं. जीनोम सिक्वेंसिंग इसलिए जरूरी है, क्योंकि वह चीन से लौटा है. वह 22 दिसंबर को भारत आया था और 23 दिसंबर को आगरा पहुंचा था. हम उसके संपर्कों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं. वह युवक ज्यादा लोगों के संपर्क में नहीं आया, क्योंकि लौटने के बाद से वह ज्यादातर समय कमरे में ही था.”
चीन समेत कई देशों में कोरोना की लहर को देखते हुए भारत में भी अलर्ट जारी किया गया है. केंद्र सरकार की गाइडलाइन के तहत आगरा रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और एयरपोर्ट पर टेस्टिंग की जा रही है.
आगरा में ताजमहल और अन्य स्मारक घूमने आने वालों वालों की स्वास्थ्य विभाग की ओर से स्क्रिनिंग की जा रही है. इस दौरान ज्यादा फोकस विदेश पर्यटकों पर है.
आगरा में ताजमहल देखने के लिए रोजाना काफी संख्या में भारतीय और विदेश पर्यटक पहुंचते हैं. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि स्थिति को ध्यान में रखते हुए स्मारकों में जाने से पहले हर एक पर्यटक को कोविड-19 टेस्ट से गुजरना होगा.
Advertisement

Related posts

प्रधानमंत्री प्रचारमंत्री बन गए हैं,त्रिपुरा जल रहा है,PM ख़ामोश:बघेल

युवा साहित्यकार निसार अहमद के उपन्यास”फिरंग का कैदी” का लोकार्पण

बिहार में जल्द ही होने वाली है सैकड़ों पदों पर बहाली

Nationalist Bharat Bureau

Leave a Comment