Nationalist Bharat
crime

बिहार: पश्चिम चंपारण के लड़के ने कोटा में खुद को लगाई आग

बिहार: पुलिस ने गुरुवार को कहा कि पश्चिम चंपारण के 20 वर्षीय एनईईटी उम्मीदवार ने पढ़ाई के दबाव में यहां आत्मदाह का प्रयास किया। उन्होंने बताया कि मयंक कुमार ने बुधवार दोपहर जवाहर नगर पुलिस थाने के तलवंडी इलाके में अपने पेइंग गेस्ट (पीजी) के कमरे में खुद को आग लगा ली।

उन्होंने कहा कि युवक पिछले दो महीने से कोटा में राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (एनईईटी) के लिए स्वाध्याय कर रहा था।

Advertisement

उन्होंने कहा, “उसने कथित तौर पर यह कदम तब उठाया जब उसके पिता ने बार-बार उसे अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा।”

एमबीएस अस्पताल (बर्न यूनिट) के डॉ. नीरज देवन्दा ने कहा कि मयंक के शरीर और चेहरे का ऊपरी हिस्सा कम से कम 60 फीसदी तक जल गया है। उन्होंने कहा, “पीजी के कार्यवाहक द्वारा उन्हें अस्पताल लाया गया और बाद में गुरुवार सुबह आगे के इलाज के लिए उच्च चिकित्सा स्वास्थ्य केंद्र रेफर कर दिया गया।”

Advertisement

पुलिस ने कहा कि कार्यवाहक ने मयंक के पिता को घटना के बारे में बताया, जो उससे मिलने के बाद बिहार वापस आ रहे थे, जो कथित तौर पर उसे आगे के इलाज के लिए बिहार ले गए।
एनईईटी उम्मीदवार के पिता संजय कुमार ने कहा कि वह कोटा रेलवे स्टेशन पर बिहार के लिए ट्रेन में सवार होने के लिए खड़े थे, जब केयरटेकर ने फोन किया और दुर्घटना की जानकारी दी।

संजय ने कहा, “मयंक पढ़ाई करने के लिए कोटा आया था, हालांकि उसने यहां के किसी भी कोचिंग संस्थान में दाखिला नहीं लिया और सेल्फ स्टडी कर रहा था।”

Advertisement

Related posts

नई सिविल हॉस्पिटल से एनआईसीयू में नवजात बच्चे को छोड़कर मां फरार

cradmin

बिहार: पटना में लुटेरों का गिरोह 29 फुट के मोबाइल टावर को उड़ा ले गया

cradmin

सुप्रीम कोर्ट ने दो मतदाताओं की हत्या मामले में राजद सांसद प्रभुनाथ सिंह को दी उम्रकैद की सजा

Nationalist Bharat Bureau