Nationalist Bharat
crime

बिहार: पटना में लुटेरों का गिरोह 29 फुट के मोबाइल टावर को उड़ा ले गया

बिहार: टेलीकॉम कंपनी के कर्मचारी बनकर लुटेरों के एक गिरोह ने पटना के हलचल भरे इलाके से 29 फुट ऊंचे मोबाइल टावर को उखाड़ दिया और बिना किसी को भनक लगे उड़ा ले गए।

पिछले साल रोहतास में एक पूरे लोहे के पुल और बेगूसराय में एक रेल इंजन को चोरी करने के बाद, इस साल लुटेरों ने पटना के पीरबहोर थाना क्षेत्र के सब्जीबाग इलाके के बीचोबीच हमला किया है।

Advertisement

इस अजीबोगरीब डकैती ने पुलिसवालों के चेहरे और स्थानीय निवासियों में फूट डाल दी है। यह बात तब सामने आई जब टेलीकॉम कंपनी के तकनीशियनों ने 5जी सेवाएं शुरू करने के लिए मोबाइल टावरों का सर्वे करने के दौरान पाया कि उनका मोबाइल टावर और उसके उपकरण गायब हैं।

शाहीन कयूम नाम के एक चार मंजिला मकान की छत पर लाखों रुपए के ट्रांसमिशन सिग्नल उपकरण वाला टावर लगाया गया था।

Advertisement

पुलिस ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि लुटेरों ने कब टावर चुराया, लेकिन गुरुवार को यह खबर वायरल हो गई। पुलिस ने कहा कि कंपनी के सेवा प्रदाता द्वारा आखिरी सर्वेक्षण अगस्त 2022 में किया गया था, जब सब कुछ ठीक था।

16 जनवरी को जीटीएल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के एरिया मैनेजर, मोहम्मद शाहनवाज अनवर पुलिस के पास यह कहते हुए दौड़े आए कि टावर गायब है और बाद में आईपीसी की धारा 379 (जबरन चोरी) के तहत अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Advertisement

“टावर 2006 में एयरसेल द्वारा स्थापित किया गया था, लेकिन 2017 में उन्होंने जीटीएल कंपनी को टावर बेच दिया। चूंकि मोबाइल टावर काम नहीं कर रहा था, इसलिए कंपनी ने पिछले कुछ महीनों से मकान मालिक को किराया नहीं दिया। मकान मालिक ने कंपनी को अपनी छत से टावर हटाने के लिए कहा।

जांच के दौरान कयूम ने पुलिस को बताया कि लोगों का एक समूह आया और टावर को तोड़ दिया।

Advertisement

एसएचओ हक ने कहा, “अब कंपनी का दावा है कि उनके कर्मचारी ने टावर नहीं हटाया। मामला काफी उलझाने वाला है, लेकिन हमने जांच शुरू कर दी है।”

घर के मालिकों के अनुसार, लुटेरों ने कहा कि टावर में कुछ तकनीकी खराबी आ रही थी, और जल्द ही एक नया लगाया जाएगा। एयरसेल के एरिया मैनेजर अनवर ने कहा, “कुछ लोगों ने खुद को एयरसेल का स्टाफ बताकर टावर को हटा दिया, जैसा कि घर के मालिकों ने दावा किया है। उन्हें यह भी पता नहीं है कि टावर को ठीक से कब हटाया गया था।”

Advertisement

Related posts

टीचर ने इतना पीटा, बच्चे की आंख हुई खराब: होमवर्क नहीं किया था, मां बोली- आंख में 12 टांके आए

cradmin

तुनिषा शर्मा खुदकुशी मामला : अदालत में पुलिस ने कहा- “जांच में सहयोग नहीं कर रहा शीज़ान खान”

Nationalist Bharat Bureau

दिल्ली: फीस न देने पर छात्र को परीक्षा में बैठने से रोकना जीवन के समान अधिकारों का उल्लंघन : कोर्ट

cradmin