Nationalist Bharat
शिक्षा

एदारा ए शरिया में शैक्षणिक टीम का आगमन , शैक्षणिक गतिविधियों से रूबरू हुए अपर समाहर्ता एवं पटना जिला शिक्षा पदाधिकारी

पटना:शनिवार को शिक्षा विभाग की एक टीम ने मरकज़ी एदारा शरिया के मदरसा शरिया सुल्तानगंज का दौरा किया, जिसमें अपर समाहर्ता एवं पटना जिला शिक्षा पदाधिकारी अमित कुमार सहित अन्य अधिकारी शामिल थे. मदरसा शरीया के स्थान के साथ-साथ जमीनी स्तर के दस्तावेज, संलग्नक कार्य क्षेत्र, कक्षावार कक्ष, शिक्षा और प्रशिक्षण पाठ्यक्रम विकास और पाठ्यक्रम व्यवस्था , शिक्षण प्रणाली, उपस्थिति रजिस्टर और व्याकरण अक्ष की उच्चतम स्तर पर जांच की गई। और शिक्षकों और छात्रों से संबंधित शिक्षा पर प्रश्नोत्तर किए । इसके अलावा, उन्होंने मदरसा शरीया की अन्य शैक्षिक गतिविधियों का भी निरीक्षण किया।उपरोक्त बातें मदरसा शरिया संस्था के प्रमुख नाजिम मुहम्मद शाकिर हुसैन ने अपने प्रेस विज्ञप्ति में की। उन्होंने आगे कहा कि मदरसा शरीया के शैक्षिक व्यवस्था और इंतेज़ाम से शिक्षा अधिकारी काफी प्रभावित हुए और उन्होंने खुशी और प्रशंसा व्यक्त की।उन्होंने उज्ज्वल भविष्य और शिक्षा के महत्व पर चर्चा करते हुए छात्रों को निर्देश भी दिया।

 

Advertisement

मदरसा शरिया की सभी शैक्षणिक गतिविधियों की पूछताछ और जाँच के बाद अपर समाहर्ता ने कहा कि मदरसा शरिया की सभी शैक्षणिक व्यवस्था को देखने के बाद यह महसूस किया है कि छात्रों को उनकी शिक्षा के लिए आवश्यक सभी चीजें यहां उपलब्ध हैं. प्रसन्नता व्यक्त करते हुए, उन्होंने कहा कि यहां आकर बहुत संतुष्ट हुआ। उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा प्रकाश है। मनुष्य ज्ञान से ही प्रकाश फैलाता है। शिक्षा के बिना समाज बिखर जाता है। इस लिये आप तालीम हसील करो और जहां जाओ वहाँ अपने शिक्षा से पूरे समाज को चमकदार बनाओ।जिला शिक्षा पदअधिकारी श्री अमित कुमार ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि आप शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं ये आपका शिक्षा प्राप्त करने का समय है अपना समय बर्बाद बिल्कुल न करें। आपने शिक्षा के लिए मदरसा शरिया को चुना है। यहीं से फ़ाज़िल तक पढ़ें। यहां तकनीकी शिक्षा का भी शानदार इंतेज़ाम है इसके बाद सभी शिक्षकों को बधाई दी।

Advertisement

एदारा ए शरिया के अध्यक्ष हजरत मौलाना गुलाम रसूल बलियावी ने छात्रों को सभी अधिकारियों का परिचय कराया और उन्हें धन्यवाद करते हुए छात्रों से कहा कि ये अधिकारी हमेशा आपकी उच्च शिक्षा और प्रशिक्षण की बेहतरी के लिए चिंतित रहते हैं। इसलिए आपको अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहिए। शिक्षा के लिए खुद को समर्पित करें शिक्षा की सर्वोच्चता से ही देश आदर्श बनता है।इस मौके पर मदरसा शरीया के प्राचार्य मौलाना नवाजिश आलम व संस्था के शिक्षक मुफ्ती अमजद रजा अमजद , मौलाना जमाल अनवर रिजवी, मुफ्ती गुलाम हुसैन सकाफी , मुफ्ती गुलाम सरवर मिस्बाही, मुफ्ती वसीम जिया, मुफ्ती अजहर अली, मुफ्ती अब्दुल बासित मिस्बाही, मौलाना राशिद, हाफिज फखरुद्दीन ,हाफिज मेराजी، निखत सना, मोहम्मद मसूद, मौलवी गुलाम मुस्तफा, उनके अलावा जनाब नकी इमाम, जनाब आसिफ रजा, जनाब अकबर, व दुसरे शिक्षक अराकिन उपस्थित थे।

Advertisement

Related posts

जो तूफान में आपका साथ देतें हैं उन्हें कभी नहीं भूलना चाहिए

महताब इश्तियाक की नीट में कामयाबी,हासिल किए 621 अंक

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मास्युटिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (NIPER) ने जारी किया रिजल्ट, ऐसे देखें लाइव

Nationalist Bharat Bureau

Leave a Comment