Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

JANTA DARBAR:अब आरजेडी ऑफिस में भी लगेगा जनता दरबार,कल से शुरुआत

PATNA: जब से मुखयमंत्री नितीश कुमार(नितीश कुमार) ने जनता दरबार लगाना शुरू किया है तब से कई समस्याओं का त्वरित निदान मिल रहा है .इसी क्रम में अब  जनता दल के पटना स्थित आरजेडी ऑफिस में भी अब जनता का दरबार लगेगा। कल यानी मंगलवार से इसकी शुरुआत होने जा रही है। आरजेडी के तरफ से जो आधिकारिक जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक आरजेडी के वीरचंद पटेल मार्ग स्थित प्रदेश कार्यालय में जनसुनवाई होगा, जिसमें दो विभागों के मंत्री मौजूद रहेंगे।ख़बरों अनुसार आरजेडी के प्रधान महासचिव और राजस्व एवं भूमि सुधार तथा गन्ना उद्योग विभाग के मंत्री आलोक कुमार मेहता ने बताया है कि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के विचार के अनुरूप कल से इस कार्यक्रम की शुरुआत होगी। इसके लिए जो समय निर्धारित किया गया है वह दिन के एक बजे से तीन बजे तक है।

 

Advertisement

आपको बता दें कि राजस्व एवं भूमि सुधार और गन्ना उद्योग विभाग के मंत्री आलोक कुमार मेहता और सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के मंत्री मोहम्मद इसराइल मंसूरी अपने अपने विभाग से जुड़े फ़रियाद सुनेंगे और साथ ही उसका निवारण करने की भी कोशिश करेंगे। इन दोनों मंत्रियों से आम जन अपनी-अपनी समस्याओं और शिकायतों का लिखित आवेदन, आवश्यक संलग्न के साथ समाधान की पहल के लिए संपर्क कर सकते हैं।बताते चलें की इससे पूर्व मुखयमंत्री नितीश कुमार जनता दरबार हर  महीने में एक दिन सोमवार को लगता है जिसमे पुरे राज्य से लोग अपनी समस्याएं लेकर पहुँचते हैं और उसका निराकरण चाहते हैं .

 

Advertisement

 

22 नवंबर से शुरू होगा आरजेडी का सुनवाई कार्यक्रम
उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव  निर्देश पर आरजेडी के मंत्री अब सुनवाई कार्यक्रम शुरू कर रहे हैं। 22 नवम्बर से पटना के आरजेडी प्रदेश कार्यालय में ये कार्यक्रम आयोजित होगा। इसकी टाइमिंग दिन में 1 बजे से 3 बजे तक होगी, जिसमें लोग अपनी फरियाद लेकर पहुंचेंगे। आरजेडी कोटे के मंत्री उनकी बातों को सुनकर जरूरी कार्रवाई करेंगे। राष्ट्रीय जनता दल की ओर से इस संबंध में लेटर भी जारी किया गया है।

Advertisement

 

पहले दिन ये नेता सुनेंगे लोगों की फरियाद
जानकारी के मुताबिक, 22 नवम्बर को शुरू हो रहे आरजेडी के सुनवाई कार्यक्रम में राजस्व और भूमि सुधार मंत्री आलोक मेहता और सूचना प्रोद्योगिकी मंत्री इस्माईल मंसूरी लोगों की समस्याओं को सुनेंगे। आरजेडी से पहले जेडीयू के मंत्री भी जनता दरबार लगाकर लोगों की फरियाद सुनते रहे हैं। बीजेपी नेता भी सहयोग कार्यक्रम के तहत समय-समय पर लोगों की समस्याएं सुनते हैं। अब आरजेडी ने सुनवाई कार्यक्रम शुरू किया है।

Advertisement

 

 

Advertisement

आज सीएम नीतीश का जनता दरबार
इस बीच, 21 नवंबर (सोमवार) सीएम नीतीश का जनता दरबार है। सीएम के जनता दरबार में हर बार अलग-अलग विभाग जैसे कभी निगरानी, खान भूतत्व, गृह, राजस्व औरभूमि सुधार और सामान्य प्रशासन विभाग से जुड़ी शिकायतों को सुना जाता है। सीएम के जनता दरबार को लेकर बड़ी संख्या फरियादी पहुंचे हैं।

Advertisement

Related posts

एथलीट पीटी उषा और संगीत मास्टरो इलैयाराजा राज्यसभा के लिए नॉमिनेटेड

श्रद्धा कपूर के भाई को मिली जमानत रेव पार्टी में ड्रग्स लेने पर हुए थे ग्रिफ्तार

बैंको के राष्ट्रीयकरण के दिन पर राहुल गाँधी का इशारों इशारों में मोदी सरकार पर हमला,बैंकों को ‘बेचे जाने’ संबंधी विधेयक का विरोध करेगी काँग्रेस

Nationalist Bharat Bureau

Leave a Comment