Nationalist Bharat
खेल समाचार

भारत ने बांग्लादेश को 3 विकेट से हराया,सीरीज में किया 2 -0 से क्लीन स्वीप

मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच के चौथे दिन भारत ने मेजबान बांग्लादेश को 3 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने दो मैचों की श्रंखला में 2 -0 से क्लीन स्वीप कर दिया। 145 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया एक समय संकट की स्थति में फंसती  दिख रही थी जब 74 रन पर भारत ने अपने 7 विकेट गँवा दिए थे। लेकिन इसके बाद से श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन ने 8वें विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी करके भारत को तीन विकेट से जीत दिला दी।

श्रेयस अय्यर ने अपनी पारी के दौरान 46 गेंदों पर चार चौकों की मदद से नाबाद 29 और रविचंद्रन अश्विन ने 62 गेंदों पर 4 चौकों तथा एक छक्के के सहारे 42 रनों की नाबाद और मैच जिताऊ पारी खेली। इस जीत के साथ ही भारत ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप हासिल कर ली। भारत ने पहला टेस्ट मैच भी 188 रन से जीता था। बांग्लादेश ने पहली पारी में 227 रन बनाए थे जिसके जवाब में भारत ने 314 रन बनाकर 87 रन की बढ़त हासिल की थी। रविचंद्रन आश्विन को उनके आल राउंडर प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। वहीँ चेतेश्वर पुजारा को दो मैचों के सीरीज में उनके प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ़ द सीरीज चुना गया।

Advertisement

Related posts

क्रिकेट की दुनिया की सबसे बड़ी संस्था ICC से लाखों का फ्रॉड! अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में हंगामा

cradmin

ईशान किशन भारतीय क्रिकेट का अगला नवाब होगा

Nationalist Bharat Bureau

ईडन गार्डन में रोहित शर्मा से बच के रहना पड़ेगा श्रीलंका टीम को, इसी मैदान पर हिट मैंन ने बनाया था बड़ा ही भयंकर रिकॉर्ड

cradmin

Leave a Comment