Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

भाजपा की सरकार ईडी, सीबीआई एवं इंक्मटैक्स को अपने चुनावी हथियार की तरह उपयोग कर रही है: कांग्रेस

पटना:शनिवार को बिहार कांग्रेस राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक सदाक़त आश्रम में केरल के पूर्व राज्यपाल श्री निखिल कुमार की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष डा. अखिलेश प्रसाद सिंह, श्री तारीक अनवर, डा. मदन मोहन झा , चंदन बागची, श्यामसुन्दर सिंह धीरज, डा. शकील अहमद खान, विजय शंकर दूबे, डा समीर सिंह, चंदन यादव, तौकिर आलम, अशोक राम, कौकब क़ादरी, कृपानाथ पाठक, नरेंद्र सिंह, श्रीमती ज्योति, प्रमोद सिंह, कपिलदेव यादव, चंद्रिका यादव, रामायण यादव, समीर कुमार सिंह , अर्जुन मॉडल आदि सदस्य उपस्थित रहे।
बैठक में मुख्यरूप से पार्टी को कैसे मज़बूती प्रदान की जाय इस संदर्भ में सभी वरीय नेताओं ने अपनी अपनी बात रखी। अपने अध्यक्षीय संबोधन में श्री निखिल कुमार जी ने कहा कि आज कांग्रेस को ज़िले से लेकर राज्य तक मज़बूत करनें की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि संगठन मज़बूत होगा तभी कांग्रेस अपने पाँव पर खड़ी होगी। उन्होंने कहा कि हमें 2024 के आम चुनाव में कांग्रेस की भूमिका भी तय करनी होगी। प्रदेश अध्यक्ष डा अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि बिहार कांग्रेस के राजनीतिक मामलों की समिति एक मज़बूत, दक्ष एवं अनुभवी टीम है। हमें इनकी दक्षता एवं अनुभव का लाभ मिलेगा। इनके दिये गये सुझाव एवं सलाह पार्टी को मज़बूती ही प्रदान करेगी। हमारा इनसे अनुरोध है कि पार्टी हित में समय समय पर प्रदेश कांग्रेस को सुझाव देते रहें और मेरा प्रयास रहेगा कि इनके सुझावों पर ईमानदारी से अम्ल करें। डा. अखिलेश ने कहा कि बिहार में कांग्रेस के लिये असीम संभावनायें हैं। ज़रूरत है इन संभावनाओं पर काम करनें की ।आगामी लोकसभा चुनाव हमारे लिये एक बड़ी चुनौती है और हमें इस चुनौती के लिये तैयार होना होगा। भाजपा की सरकार ईडी, सीबीआई एवं इंक्मटैक्स को अपने चुनावी हथियार की तरह उपयोग कर रही है। इनके माध्यम से विपक्ष को कुचलने का प्रयास हो रहा है। लेकिन जनता सब देख रही है। भाजपा सरकार के इस अपराध को क्षमा नही मिलनेवाला है। चाहे कितना भी दमन करवे हम भाजपा के ख़िलाफ़ लड़ते रहे थे, लड़ते रहे हैं और लड़ते रहेंगे।हमारी प्राथमिकता है कि ज़िलों को पुनर्गठित किया जाय, जो शीघ्र ही होगा एवं उसके बाद प्रदेश कमिटी का गठन होगा।
केरल के राष्ट्रीय प्रभारी श्री तारीक अनवर ने कहा कि एकता में शक्ति है, हमें एक होकर भाजपा के कुचक्रों का सामना करना पड़ेगा।
इस अवसर पर डा मदन मोहन झा ने कहा कि आज पार्टी एक मजबूर हाथों में है और पार्टी को अपने नये अध्यक्ष से बहुत उम्मीद है। इनके अलावे डा. शकील अहमद खान, विजय शंकर दूबे, कृपानाथ पाठक, नरेंद्र कुमार , चंद्रिका यादव, रामायण यादव, श्यामसुन्दर सिंह धीरज, अशोक राम, कपिलदेव यादव, तौकिर आलम आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किये।

Advertisement

Related posts

13,585 करोड़ की लागत से 15 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास 7 जून को

बैंको के राष्ट्रीयकरण के दिन पर राहुल गाँधी का इशारों इशारों में मोदी सरकार पर हमला,बैंकों को ‘बेचे जाने’ संबंधी विधेयक का विरोध करेगी काँग्रेस

Nationalist Bharat Bureau

NEET Controversy:जांच के नाम पर सैकड़ों लड़कियों की उतरवाई गयी ब्रा और अंडरगारमेंट्स,रिपोर्ट दर्ज

Nationalist Bharat Bureau

Leave a Comment