Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

भोजपुरी लोक गायिका देवी सिंगर ने बाबा बागेश्वर की पोल खोली

पटना:भोजपुरी लोक गायिका सिंगर देवी उर्फ देवी सिंगर ने बाबा बागेश्वर पर हमला बोलते हुए अंधविश्वास की पोल खोल दी है। देवी सिंगर ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा कि आज कल बागेश्वर धाम के बाबा धीरेन्द्र की बहुत चर्चा है। वे युवा हैं। कुछ लोग उन्हें चमत्कारी भी मानते हैं।पर सच्चाई तो यह है कि इस संसार में चमत्कार नाम की कोई चीज होती ही नहीं है। सब कुछ कार्य कारण नियम से चलता है। कुछ भी अकारण नहीं है। कभी कभी हम किसी घटना का सही कारण नहीं जान पाते और उसे चमत्कार मान लेते हैं। एक बढियां जादूगर भी जब अपना जादू दिखाता है तो हमें एक चमत्कार जैसा लगता है। किन्तु जब ठीक से खोजबीन होती है तो उसका असली कारण पता चल पाता है। दुनिया में चमत्कारों का कोई महत्व नहीं होता। तमाशा तो बस तमाशा है।भोले भाले लोग भले हीं बीमार होने पर किसी चमत्कारी बाबा के पास पहुँचने की इक्छा रखते हों परन्तु बुद्धिमान लोग हमेशा हॉस्पिटल की राह पकड़ते हैं।

भोजपुरी लोक गायिका देवी सिंगर ने बाबा बागेश्वर की पोल खोली
देवी सिंगर ने आगे लिखा कि मैं सोशल मीडिया पर देख रही थी कि पटना में जब बागेश्वर धाम के बाबा कथा – वाचन कर रहे थे तो उनके आगे-पीछे अगल-बगल में अनेक ac लगे थे ताकि बाबा को भीषण गर्मी में भी ठंडक का एहसास होता रहे। और आश्चर्य है कि बाबा मंच से सिर्फ बजरंग बली का जयकारा करते रहे किन्तु एक बार भी उन वैज्ञानिकों का जयकारा नहीं लगाया जिनके कारण उनपर ठंढक की फुहार बरस रही थी। उधर भक्त भले ही गर्मी की उमस में बेहोश हो रहे थे। अक्सर बाबा चिल्ला पड़ते थे – ” बिहार के पागलों “।अब बिहार के लोग इस सम्बोधन पर समझ नहीं पा रहे थे कि वे अपना सर पकड़ कर रोये या हँसे।

Advertisement

भोजपुरी लोक गायिका देवी सिंगर ने बाबा बागेश्वर की पोल खोली

उन्होंने ने लिखा कि बाबा का आत्म विश्वास तो देखने लायक था। कैसे एक पच्चीस छब्बीस साल का आदमी बड़े बड़े सांसदों मंत्रीओं और पदाधिकारियों को बच्चों जैसा एक पैर पर खड़ा होने का खेल खेला रहा था। एक सांसद तो इसी में अपना गौरव समझ रहे थे कि उन्हें बाबा की गाड़ी का ड्राइवर बनने का महा अवसर मिला।बाबा के “ज्ञान” की गगरी का छलकना तब देखते बना जब वे कहने लगे कि हमारा सनातन धर्म मात्र पांच हजार साल पुराना नहीं है बल्कि यह करोड़ों करोड़ वर्ष पुराना है। आज के युग में एक स्कूल का विद्यार्थी भी जानता है कि धरती पर मानव के विकास का वैज्ञानिक इतिहास क्या है। इतिहास का धत्ता बैठा दिया बाबा ने।सनातन हिन्दू धर्म तो हमें ” सत्य मेव जयते ” की सीख देता है। सिर्फ इसी सूत्र से सभी चमत्कारी बाबाओं का खेल एक दिन समाप्त हो जायेगा।

Advertisement

Related posts

1984 सिख दंगे: कानपुर से 4 आरोपी गिरफ्तार

“जाति सिर्फ़ दो ही हैं- अमीर व गरीब!”ऐसा प्रवचन देने वाले महानुभाव भी हार कर जातिगत जनगणना पर सहमति जताने बैठे थे!

जब भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की पत्नी को मुस्लिम की वजह से अपना ट्वीट डिलीट करना पड़ा

Leave a Comment