Nationalist Bharat
राजनीति

सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने वालों पर रखें नजर: इरशाद अली आजाद

पटना:बिहार प्रदेश जनता दल यूनाइटेड के महासचिव और बिहार स्टेट शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन इरशाद अली आजाद ने मुहर्रम के संबंध में लोगों से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा कि देश की मौजूदा सत्ताधारी पार्टी भाजपा के द्वारा सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने की कोशिश की जा सकती है जैसा कि पूर्व में एक त्यौहार के अवसर पर ही बिहार शरीफ जैसी घटना अंजाम दी गई ।जिसमें भाजपा के लोग संलिप्त पाए गए,गिरफ्तारी हुई और जेल की हवा खा रहे हैं।भाजपाइयों ने सोची समझी साजिश के तहत माहौल को सांप्रदायिक बना दिया था।जदयू के प्रदेश महासचिव ने कहा कि त्यौहार आपसी भाईचारा और सांप्रदायिक सद्भाव का संदेश देता है ऐसे में जरूरी है कि हम सभी मिलकर त्यौहार को सद्भावना का प्रतीक बनाते हुए मनाएं।

 

Advertisement

इरशाद अली आजाद ने पूर्व की घटनाओं का जिक्र करते हुए भविष्य में इससे सचेत रहने की अपील की और कहा कि त्यौहार के मौके पर सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने वाले तत्वों पर कड़ी नजर रखें और संदेह होने पर सुशासन की सरकार और उसके तंत्र जैसे पुलिस और प्रशासन को अवगत कराएं ताकि सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने वालों की मंशा को नेस्तनाबूद किया जा सके। साथ ही साथ मोहर्रम का त्यौहार सद्भावना के माहौल में मनाया जा सके।

शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन ने कहा कि सावन के महीने में कांवड़ यात्रा भी निकाली जा रही है ऐसे में हमारा दायित्व और बढ़ जाता है कि हम अपने और अपने बहुसंख्यक भाईयों के त्यौहार को बेहतर ढंग से मनाने में अपना योगदान दें ताकि आपसी भाईचारे और सांप्रदायिक सद्भाव का सदियों पुराना हमारा रिश्ता बना रहे और बिहार के साथ देश विकास के पथ पर अग्रसर रहे।

Advertisement

Related posts

सिर्फ़ ढोल बजाया या कुछ पाया ?

न्यायिक फैसले कानून का शासन व संविधान के अनुसार

Nationalist Bharat Bureau

क्षेत्रीय दल की संकुचित विचारधारा देश के विकास में बाधक

Leave a Comment