Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

मिजोरम में रेलवे ओवर ब्रिज ढहने से 17 लोगों की मौत

मिजोरम की राजधानी आइजोल के पास सैरांग में बुधवार को एक निर्माणाधीन रेलवे ओवरब्रिज गिरने से कम से कम 17 श्रमिकों की मौत हो गई।

मुख्यमंत्री जोरमथांगा ने एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर यह जानकारी दी। श्री ज़ोरमथांगा ने एक्स पर कहा, “आइजोल के पास सैरांग में निर्माणाधीन रेलवे ओवरब्रिज आज ढह गया जिसमें कम से कम 17 श्रमिकों की मौत हो गई। बचाव कार्य जारी है।” प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस हादसे पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए मृतक के निकट संबंधी को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की।
मुख्यमंत्री ने कहा कि वह इस त्रासदी से बहुत दुखी हैं। उन्होंने सभी शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है

Advertisement

और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट किया, “मिजोरम की दुर्घटना से दुखी हूं। जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदना है। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। बचाव अभियान जारी है और प्रभावित लोगों को हरसंभव सहायता प्रदान की जा रही है। प्रत्येक मृतक के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि और घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।”

Advertisement

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी इस हादसे में मारे गए लोगों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। सुश्री बनर्जी ने ट्वीट करके कहा कि मृतकों में से कुछ उनके पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के थे। उन्होंने कहा, “मैंने अपने मुख्य सचिव को निर्देश दिया है कि वे राहत-बचाव के लिए मिजोरम प्रशासन के साथ समन्वय करें। मालदा जिला प्रशासन को पीड़ित परिवारों तक पहुंचने और हर संभव सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया गया है। संकटग्रस्त लोगों के प्रति एकजुटता, मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना। स्थिति पर नजर रखी जा रही है।”

सुश्री बनर्जी ने पीड़ित परिवारों को उचित आर्थिक देने का वादा किया है।

Advertisement

Related posts

पूर्व विधायक मंजीत सिंह की घर वापसी,नीतीश को बताया राजनीतिक पिता

दिल्ली: 19 जनवरी से शहर बढ़ सकता है पारा, जाने यह मौसम का हाल 

cradmin

भोजपुरी फिल्म स्टार पवन सिंह ने दूसरी पत्नी ज्योति सिंह से तलाक के लिए अर्जी लगाई

Leave a Comment