Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

निकाय कर्मियों का राज्य सम्मेलन 4 – 5 नवम्बर को सीवान में

पटना:केंद्र की विनाशकारी मोदी सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ एवं नगर निकायों के दैनिक / संविदा / आउटसोर्स कर्मियों के नियमितीकरण, ठेका प्रथा की समाप्ति व नियमित कर्मियों की समस्याओं के समाधान आदि अन्य मांगों की पूर्ति के सवाल पर बिहार राज्य स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ (ऐक्टू) के राज्य कार्यकारिणी की बैठक, राज्य अध्यक्ष आर एन ठाकुर की अध्यक्षता व महासचिव श्यामलाल प्रसाद के संचालन में आज, राज्य कार्यालय, पटना में सम्पन्न हुई। बैठक में ऐक्टू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एस के शर्मा व राज्य सचिव मुकेश मुक्त की विशेष उपस्थिति रही।

 

Advertisement

बैठक में नगर निकाय कर्मियों की मांगों पर धारावाहिक आंदोलन खड़ा करने और राज्य भर के नगर निकाय कर्मियों की सांगठनिक सुदृढ़ीकरण पर विशेष जोर दिया गया। महासंघ के महासचिव कॉमरेड श्यामलाल प्रसाद ने बैठक में लिए गए निर्णयों की जानकारी देते हुए बताया कि 4 – 5 नवम्बर 2023 को बिहार राज्य स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ (ऐक्टू) का राज्य सम्मेलन सीवान में आयोजित किया जाएगा। इसके पूर्व, पूरे सितम्बर व अक्टूबर माह में राज्य भर के नगर निकायों में सफाई कर्मियों के बीच सदस्यता अभियान चलाया जाएगा और निकाय व जिला स्तर पर महासंघ की बैठक की जाएगी। राज्य सम्मेलन के उदघाटन सत्र में राज्य भर के हजारों निकाय व सफाई कर्मी शामिल होंगे। इसके साथ ही सफाई कर्मियों के राष्ट्रीय संगठन – ऑल इण्डिया म्युनिसिपल वर्कर्स फेडरेशन (AIMWF) का अगले वर्ष 2024 के जनवरी में बैंगलोर में होने वाले राष्ट्रीय सम्मेलन की सफलता के लिए भी अभियान चलाया जाएगा।

 

Advertisement

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि केंद्र सरकार की मजदूर-कर्मचारी विरोधी नीतियों के खिलाफ 12 सितम्बर 2023 को AIMWF के देशव्यापी आह्वान पर बिहार के सभी नगर निकायों में प्रतिवाद प्रदर्शन कर नगर निकायों के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन दिया जाएगा।30 सितम्बर 2023 को बिहार राज्य स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ (ऐक्टू) के आह्वान पर राज्य भर में निकाय व सफाई कर्मियों की मांगों पर प्रदर्शन कर बिहार के उप मुख्यमंत्री सह नगर विकास व आवास मंत्री को मांगपत्र सौंप कर अविलम्ब कार्रवाई की मांग की जाएगी।बैठक में मुख्य रुप महासंघ के राज्य सचिव चंद्रशेखर कुमार व मो. मुख्तार अहमद खां, राज्य सचिव सह कोषाध्यक्ष चंद्रकिशोर प्रसाद, कार्यकारिणी सदस्य अमित कुमार, मनोज रविदास, सुजीत कुमार, मो. जुबैर आलम, दुर्गेश कुमार पांडेय, करण कुमार, अमर कुमार, चंद्रदीप कुमार निराला, विनय कुमार, मो. अब्दुल खां, महेंद्र राम आदि शामिल रहे।

Advertisement

Related posts

कांग्रेस कन्हैया कुमार को ही बना दे काँग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष!

Nationalist Bharat Bureau

PM के दौरे से पहले मोरबी सिविल अस्पताल की रंग रोगन पर विपक्ष हमलावर,बताया इवेंटबाज़ी

राकेश टिकैत बोले नगर निकाय चुनाव में धांधली नहीं होने देंगे

Leave a Comment