Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

पैसे का लालच देकर निकाल लेते थे किडनी, डॉक्टर समेत 10 गिरफ्तार, हरियाणा के सोनीपत में बना रखा था ऑपरेशन थिएटर

दक्षिणी दिल्ली पुलिस ने एक बड़े किडनी रैकेट का भंडाफोड़ किया है। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने हौज खास और आसपास के इलाकों में गरीबों को टारगेट कर पैसों का लालच देकर किडनी का व्यापार करने वाले गैंग के 10 सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

नई दिल्ली:दक्षिणी दिल्ली पुलिस ने एक बड़े किडनी रैकेट का भंडाफोड़ किया है। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने हौज खास और आसपास के इलाकों में गरीबों को टारगेट कर पैसों का लालच देकर किडनी का व्यापार करने वाले गैंग के 10 सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

Advertisement

पुलिस ने ऐसे किया रैकेट का भंडाफोड़

दरअसल दिल्ली के साउथ दिल्ली डिस्ट्रिक्ट के हौज खास थाने में एक शिकायत के आधार पर मामला दर्ज हुआ था। जिसके बाद मामले की तफ्तीश करते हुए पुलिस ने एक डॉक्टर समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। डॉक्टर के अलावा पकड़े गए अन्य आरोपी टेक्नीशियन और हेल्पर बताए जा रहे हैं। आरोप है कि ये गरीब वर्ग के लोगों को अधिक पैसे का लालच देकर उनकी एक किडनी ले लेते थे।

Advertisement

हरियाणा के सोनीपत में बना रखा था ऑपरेशन थिएटर

दिल्ली पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने हरियाणा के सोनीपत में एक ऑपरेशन थिएटर बना रखा था। गरीब लोगों को अधिक पैसे का लालच देकर अपने जाल में फंसा ये लोग उन्हें सोनीपत ले जाते और ऑपरेशन कर एक किडनी निकाल लिया करते थे। इस गिरोह के अन्य सदस्य उनके संपर्क में रहा करते थे, जिन्हें किडनी की जरूरत होती थी। एक किडनी के बदले गिरोह मोटी रकम वसूल करता था।

Advertisement

गिरोह 14 लोगो को कर चुका है टारगेट   

दिल्ली पुलिस का दावा है कि पिछले छह महीने में ही ये गिरोह 14 लोगो को टारगेट कर चुका है। इस गिरोह के लोग क्लाइंट की तलाश करने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते थे। फिलहाल पुलिस पकड़े गए आरोपियों के मोबाइल डेटा और दूसरी जानकारियां खंगाल रही है।

Advertisement

Related posts

राहुल गाँधी ने कहा,सरकार जारी करे आपातकाल राशनकार्ड

अरविंद केजरीवाल का ऐलान, दिल्ली में लगेंगे 500 तिरंगे, बनाई गई तिरंगा सम्मान समिति

कोरोना वायरस एक मानव निर्मित वायरस था,अमेरिकी शोधकर्ता का दावा

Nationalist Bharat Bureau

Leave a Comment