Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

IAF को अग्निपथ योजना के तहत रिकॉर्ड 7.5 लाख आवेदन प्राप्त हुए

देश भर में विरोध के बीच 24 जून को पंजीकरण प्रक्रिया शुरू होने के बाद भारतीय वायु सेना को नई अग्निपथ योजना के तहत भर्ती के लिए सबसे अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं।अग्निपथ योजना पंजीकरण की प्रक्रिया मंगलवार को पूरी हो गई।IAF के अनुसार, किसी भी भर्ती चक्र में आवेदनों की सबसे अधिक संख्या 6,31,528 थी, जो इस वर्ष 7,49,899 आवेदनों के साथ आगे निकल गई थी।IAF ने मंगलवार को ट्वीट किया, “अग्निपथ भर्ती योजना के लिए IAF द्वारा आयोजित ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया पूरी हो गई है। अतीत में 6,31,528 आवेदनों की तुलना में, जो किसी भी भर्ती चक्र में सबसे अधिक था, इस बार 7,49,899 आवेदन प्राप्त हुए हैं।” .
अग्निपथ भर्ती योजना का देशव्यापी विरोध हुआ था, जो इस योजना को वापस लेने की मांग को लेकर हिंसक हो गया था। अग्निपथ सैनिकों, वायुसैनिकों और नाविकों के नामांकन के लिए एक अखिल भारतीय योग्यता-आधारित भर्ती योजना है।
अग्निवीरों को प्रशिक्षण अवधि सहित 4 वर्ष की सेवा अवधि के लिए नामांकित किया जाना है। चार वर्षों के बाद, योग्यता, इच्छा और चिकित्सा फिटनेस के आधार पर केवल 25% अग्निवीरों को ही नियमित संवर्ग में बनाए रखा जाएगा या फिर से सूचीबद्ध किया जाएगा।

Advertisement

Related posts

प्रधानमंत्री आवास योजना में बड़ा फर्जीवाड़ा,टायल्स,मार्बल लगे मकान को दिया गया योजना का लाभ

बड़े,छोटे विक्रेताओं के बीच समान प्रतिस्पर्धा सुनिश्चित करने के लिए सामूहिक रूप से काम करें: मोदी

पटना स्नातक क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी दिलीप कुमार ने भरा नामांकन

Leave a Comment