Nationalist Bharat
टेक्नोलॉजी

माचिस की डब्बी वाले फोन से स्मार्टफोन तक का सफर

मैंने एनर्जी के लिए रुआफ्जा से लेकर रेड बुल तक का सफर तय किया है।माचिस की डब्बी वाले फोन से स्मार्टफोन तक का सफर तय किया है।मै वो समय हूं जब तरबूज बहुत ही बड़ा और गोलाकार होता था पर अब लंबा और छोटा हो गया।मैंने चाचा चौधरी से लेकर सपना चौधरी तक का सफर तय किया है।मैंने बालों में सरसों के तेल से लेकर जैल तक का सफर तय किया हैचूल्हे की रोटी में लगी राख़ का भी स्वाद लिया है और खुशकिस्मती से अब भी ले रहा हू।मैंने दूरदर्शन से लेकर 500 निजी चैनल तक का सफर तय किया है।हम न साइकल कैंची चला क सीकी है हर जोहड़ा मै गोते मारे है।मैंने खट्टे मीठे बेरों से लेकर कीवी तक का सफर तय किया है। प्रायमरी मे तो सरव्या की कलम त तकती लिखी है उस टाईम 1रुपए की 4पुड़िया आया कृति और 2रपिया की दवात।

 

Advertisement

स्कूल म यूरिया खात के कट्टे का बैग लेगे हा और मास्टरा ती बथुआ, सीत और गंडे भी ढोए है और म्हारे गाम मै तो सारे मास्टर गाम गुहांड के होया करते घर त चा का का दूध भी मंगाया करते हर उस टाइम कढोनी म त डोली नूये फ्री में भर लेजाया करते ।संतरे की गोली से किंडर जोय तक का सफर तय किया है।अड़ोसी पड़ोसिया के गीहू त्रवान की बाट देखया करते हर खेत मैं तो टूटी बाल भी चुगल्याया करते । हर ट्रेलिया पाछ भाज क गंडे भी काढ राखे है।

 

Advertisement

आज की पीढ़ी का दम तोड़ता हुआ बचपन में देख रहा हूं लेकिन आज की पीढ़ी मेरे समय के बचपन की कल्पना भी नहीं कर सकती।मैंने ब्लैक एंड व्हाइट समय में रंगीन और गरीबी में बहुत अमीर बचपन जिया है।मेरे बचपन के समय को कोटि कोटि धन्यवाद।

Advertisement

Related posts

इंटरनेट का उपयोग करते समय लड़कियों को सावधान रहना चाहिए

12 लाख तक हो सकती है मारुति जिम्नी: बुकिंग 11 हजार से शुरू

cradmin

क्यों जरूरी है वोटर आईडी कार्ड

Leave a Comment