Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

Lalu Yadav Arrest Warrant:लोकसभा चुनाव से पहले लालू यादव के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट

ग्वालियर/पटना: Lalu Yadav Arrest Warrant। बिहार की राजनीति के दुरी पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही है। ईडीसीबीआई की जांच के साथ ही अब मध्य प्रदेश की एमपी एमएलए कोर्ट ने एक मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद यादव के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है। ऐसी मामले में अगर इस वक्त लालू प्रसाद यादव की गिरफ्तारी होती है तो इसे राष्ट्रीय जनता दल समेत इंडिया गठबंधन के लिए बड़ा नुकसान हो सकता है ।

 

Advertisement

 

मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार लालू यादव को लोकसभा चुनाव के बीच बड़ा झटका लगा है। ग्वालियर (मध्यप्रदेश) की एमपी-एमएलए कोर्ट ने लालू यादव के खिलाफ स्थायी अरेस्ट वारंट जारी किया है। बता दें कि लालू यादव के हथियारों की तस्करी के एक मामले में आरोपित हैं। इस मामले में कुल 23 लोगों के खिलाफ आरोप लगे हैं।लोकसभा चुनाव में बिहार में राजद को फिर से बड़ी जीत दिलाने की कोशिश में जुटे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पर गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है। उनके खिलाफ मध्य प्रदेश के ग्वालियर एमपी एमएलए कोर्ट से तीन दशक पुराने आर्म्स एक्ट के मामले में गिरफ्तारी वारंट जारी किया है।

Advertisement

 

 

Advertisement

जानकारी के अनुसार यह फर्जीवाड़ा अगस्त 1995 से लेकर मई 1997 तक किया गया. इस अवधि के बीच तीन फर्म से कारतूस की खरीद की गई थी. इस मामले में कोर्ट ने लालू यादव के लिए कोर्ट में पेश होने का नोटिस जारी किया था, लेकिन वो पेश नहीं हुए. इसके बाद कोर्ट ने बिहार के पूर्व सीएम के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया।

 

Advertisement

 

यहां फर्जीवाड़ा 23 अगस्त 1995 से लेकर 15 मई 1997 के बीच किया गया था. कुल तीन फर्म से हथियार और कारतूस की खरीद की गई थी. इस मामले में लालू प्रसाद यादव सहित 23 आरोपियों के नाम शामिल हैं. इसमें से 6 के खिलाफ ट्रायल चल रहा है, दो की मौत हो चुकी है, जबकि 14 फरार हैं।

Advertisement

Related posts

फरीदाबाद: माता अमृता अस्पताल का दौरा करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी, विधायक राजेश नागर ने किया दौरा

Nationalist Bharat Bureau

बिहार:नीतीश कुमार से ज्यादा अमीर हैं उनकी कैबिनेट के कई मंत्री

Nationalist Bharat Bureau

वित्तीय समावेशन को आगे बढ़ाने में योगदान के लिए जीविका को मिला समावेशी वित्त भारत पुरस्कार

Leave a Comment