Nationalist Bharat
शिक्षा

एलएनएमआई में “आगाज 2023″का भव्य उद्घाटन

पटना:ललित नारायण मिश्र आर्थिक विकास एवं सामाजिक परिवर्तन संस्थान, पटना में नए सत्र की शुरुआत के रूप में 4 दिवसीय समारोह का आयोजन किया गया। “आगाज़” की शुरुआत 9 अगस्त, 2023 को हुई।इसके साथ ही उन्मुखीकरण कार्यक्रम 10 अगस्त से लेकर 12 अगस्त तक जारी रहेगा, जहां भारत के प्रतिष्ठित संस्थानों के प्रबंधन और तकनीकी विशेषज्ञता वाले प्रख्यात वक्ताओं को अपने शब्दों से छात्रों को अवगत कराने के लिए आमंत्रित किया गया है।

 

Advertisement

भव्य उद्घाटन में बिहार के मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव, गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव, कैबिनेट सचिवालय, ललित नारायण मिश्र आर्थिक विकास एवं सामाजिक परिवर्तन संस्थान के निदेशक डॉ एस सिद्धार्थ, कुलसचिव उपेंद्र कुमार (बि.प्र.से), ब्रिगेडियर सुनील मार्गिल और डॉ. राणा सिंह ( निदेशक सीआईएमपी, पटना) उपस्थित थे।

 

Advertisement

आयोजन को प्रारंभ करते हुए सहायक प्रोफेसर डॉ प्रीति सिंह ने नए सत्र के छात्रों का स्वागत किया और उन्हें इस प्रतिष्ठित संस्थान का हिस्सा बनने के लिए बधाई दी। कुलसचिव उपेन्द्र कुमार ने छात्रों को उनकी पूरी यात्रा के दौरान उपलब्ध व्यापक सहायता सेवाओं और संसाधनों से परिचित कराने के लिए मंच संभाला।

 

Advertisement

निदेशक डॉ. एस सिद्धार्थ ने शैक्षणिक उत्कृष्टता और समग्र विकास के लिए संस्थान की प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हुए कॉरपोरेट जगत में सार्थक प्रभाव डालने के लिए सुसज्जित पेशेवरों को तैयार करने के लिए संस्थान के अनूठे दृष्टिकोण पर प्रकाश डाला। प्रथम दिन के अतिथि ब्रिगेडियर सुनील मार्गिल ने छात्रों को जुनून संकल्प के साथ अपनी शैक्षिक यात्रा शुरू करने के लिए प्रेरित किया ।

कार्यक्रम प्रस्तुत करते हुए संस्थान के छात्र

उद्घाटन दिवस पर डॉ. ज़ेबा रुशी ( मीडिया प्रभारी) द्वारा पावरपॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से ललित नारायण मिश्र आर्थिक विकास एवं सामाजिक परिवर्तन संस्थान, पटना का एक सम्मोहक और व्यावहारिक अवलोकन प्रस्तुत किया। छात्रों द्वारा मनमोहक नृत्य प्रस्तुतियों, अपनी कलात्मक कौशल का प्रदर्शन और कार्यक्रम में मनोरंजन का तत्व जोड़कर इस कार्यक्रम को और अधिक रोचक बनाया गया।

Advertisement

 

इस अवसर पर पिछले वर्ष अंतर महाविद्यालय प्रतियोगिताओं में सराहनीय सफलता प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। उनकी उपलब्धियाँ उत्कृष्टता को बढ़ावा देने और प्रतिस्पर्धी भावना को बढ़ावा देने के लिए संस्थान के समर्पण के प्रमाण के रूप में काम करती हैं। संजय कुमार के धन्यवाद ज्ञापन के साथ आगाज़ का पहला दिन संपन्न हुआ।

Advertisement

 

बताते चलें कि ललित नारायण मिश्र आर्थिक विकास एवं सामाजिक परिवर्तन संस्थान, पटना, बिहार का एक प्रतिष्ठित संस्थान है जिसने खुद को देश में एक प्रमुख शैक्षणिक संस्थान के रूप में स्थापित किया है, अकादमिक उत्कृष्टता, समग्र विकास और भविष्य के नेताओं के पोषण के लिए प्रतिबद्ध है। अंततः, कार्यक्रम को सफल बनाने में संस्थान के छात्रों ने अहम भूमिका निभाई।

Advertisement

Related posts

हिन्दी साहित्य में राजभक्ति की परंपरा

एदारा ए शरिया में शैक्षणिक टीम का आगमन , शैक्षणिक गतिविधियों से रूबरू हुए अपर समाहर्ता एवं पटना जिला शिक्षा पदाधिकारी

NEET 2022 Admit Card: ऐसे करें डाउनलोड, जानिए प्रक्रिया शुरू से

Leave a Comment