Nationalist Bharat
ब्रेकिंग न्यूज़

स्पाइसजेट की दिल्ली-दुबई फ्लाइट की पाकिस्तान में इमरजेंसी लैंडिंग, आई तकनीकी खराबी

नई दिल्ली:मंगलवार को दिल्ली-दुबई स्पाइसजेट SG-11 विमान को तकनीकी खराबी के बाद पाकिस्तान के कराची की ओर मोड़ दिया गया था। स्पाइसजेट के अनुसार, फ्लाइट सुरक्षित उतर गई और उसमें सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं। हालांकि, यह उल्लेख करना उचित है कि तीन सप्ताह के अंतराल में, यह चौथी घटना है जब स्पाइसजेट की उड़ान में तकनीकी खराबी देखी गई है।

 

Advertisement

“5 जुलाई, 2022 को, स्पाइसजेट B737 विमान संचालन उड़ान SG-11 (दिल्ली – दुबई) को एक संकेतक प्रकाश की खराबी के कारण कराची की ओर मोड़ दिया गया था। विमान कराची में सुरक्षित रूप से उतर गया और यात्रियों को सुरक्षित उतार दिया गया।” एक प्रतिस्थापन विमान कराची भेजा जा रहा है जो यात्रियों को दुबई ले जाएगा, ”अधिकारियो ने कहा।  स्पाइसजेट की फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग के वक्त 150 से ज्यादा यात्री उसमें सवार थे।

एविएशन रेगुलेटर DGCA के अनुसार, इसके फ्यूल संकेतक में खराबी शुरू हो गई। एक महीने के भीतर यह तीसरी घटना है जब स्पाइसजेट के किसी विमान में तकनीकी खराबी आई है। इससे पहले 2 जुलाई को दिल्ली से जबलपुर जाने वाला स्पाइसजेट का एक विमान 5000 फीट से गुजरते समय केबिन में धुंआ देखते ही दिल्ली हवाईअड्डे पर सुरक्षित लौट आया था। जबकि दिल्ली जा रही एक फ्लाइट बीच हवा में आग लगने के बाद पटना लौट गई। निजी एयरलाइनर ने एक बयान जारी कर कहा था कि विमान एक पक्षी से टकरा गया था। सिर्फ स्पाइसजेट ही नहीं, इंडिगो भी फ्लाइट इश्यू को लेकर सुर्खियों में रही है। रविवार को, एविएशन रेगुलेटर द्वारा उड़ानों में देरी पर जवाब देने के लिए कहा गया था। एविएशन मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, एयरलाइन की 45.5% उड़ानों ने शनिवार को समय पर उड़ान भरी और रविवार को भी उड़ान संचालन प्रभावित रहा।

Advertisement

Related posts

यशवंत सिन्हा का TMC से इस्तीफ़ा, हो सकते हैं विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार

“72 वर्ष का बूढ़ा प्रधानमंत्री और 22 वर्ष का युवा सेवानिवृत्त बेरोजगार”,जानिए किसने बोला प्रधानमंत्री पर हमला

Leave a Comment