Nationalist Bharat
राजनीति

वरुण गांधी के समर्थन में आए सोशल मीडिया यूजर,किसी ने बताया युग पुरुष तो किसी ने साहसी

नई दिल्ली:भारतीय जनता पार्टी के द्वारा पीलीभीत से लोकसभा का प्रत्याशी न बनाए के बाद निवर्तमान सांसद वरुण गांधी ने पीलीभीत के लोगों के नाम पत्र जारी करके पीलीभीत के लोगों का शुक्रिया अदा करते हुए आगे भी उनके सुख दुख में काम करते रहने आश्वासन दिया है।वरुण गांधी ने गुरुवार को जारी पत्र में पीलीभीत की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि मैं खुद को सौभाग्यशाली मानता हूं कि मुझे वर्षों पीलीभीत की महान जनता की सेवा करने का मौका मिला। महज एक सांसद के तौर पर ही नहीं, बल्कि एक व्यक्ति के तौर पर भी मेरी परवरिश और मेरे विकास में पीलीभीत से मिले आदर्श, सरलता और सहृदयता का बहुत बड़ा योगदान है। आपका प्रतिनिधि होना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सम्मान रहा है और मैंने हमेशा अपनी पूरी क्षमता से आपके हितों के लिए आवाज उठाई।

 

Advertisement

वरुण गांधी के द्वारा पीलीभीत की जनता को लिखे गए पत्र के बाद सोशल मीडिया पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। ज्यादातर यूजर ने जहां अरुण वरुण गांधी की प्रशंसा की है और उनका हौसला बढ़ाया है वहीं कुछ लोगों ने वरुण गांधी की आलोचना भी की है।एक यूज़र ने लिखा कि आपके लिए ही नहीं लाखों लोगों के लिए एक भावुक पल है जो एक उत्कृष्ट जनप्रतिनिधि और राजनेता जो संसद में जनता की आवाज को उठाता था अगले 5 वर्षों तक संसद में नहीं पर सही मोर्चों पर जनता की आवाज उठाता रहेगा और देश के करोड़ों युवाओं के लिए मार्गदर्शन का काम करता रहेगा।

Advertisement

एक यूज़र ने लिखा कि आप एक युग पुरुष है।आपकी मंडरी को देखकर लोग बहुत परेशान थे आप एक दिन बहुत बड़े राजनेता बनकर उभारेंगे और भारत की तस्वीर बदल देंगे यह हमें विश्वास है आपके ऊपर संकट मोचन बजरंगबली महाराज का आशीर्वाद सदैव बना रहे।एक यूज़र ने लिखा कि वरुण गांधी जिंदाबाद आप भाजपा के सांसद हैं आपके लिए भाजपा नहीं है lभाजपा नेहरू गांधी परिवार की विचारधारा का विरोध करती है l जिसे गांधी की हत्या की उसका समर्थन करती है l मेरा आपसे व्यक्तिगत अनुरोध है lआप कांग्रेस पार्टी में आकर देश की सेवा करें समस्त कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता और नेता आपका सहयोग करेंगे lजब आपको हम लोग देखते हैं lतब आप में संजय गांधी जैसी राजनीति दिखती है l आप सत्य के साथ खड़े रहने वाले बीजेपी के एक इकलौते सांसद हैl हम आपकी प्रशंसा करते हैं क्योंकि आप में वह हिम्मत है जो अन्य लोग और में नजर नहीं आती आपके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं और एक बार पुणे है आपसे आग्रह करेंगे कि आप चुनाव लड़ें यदि आप कांग्रेस में नहीं आना चाहते तब आप निर्दलीय चुनाव लड़ें अन्य दल आपका समर्थन करेंगे और आप विजई होंगे देश को आप जैसे नेता की आवश्यकता है।

 

Advertisement
  • एक यूज़र ने लिखा किवरुण जी आप एक साहसिक व्यक्ति हैं आप ने जिस तरह से सच्चाई के साथ हमेशा अपनी बातो को रखा है वो बहुत ही काबिले तारीफ़ है समय हमेशा एक सा नहीं होता गुजर जायेगा लेकिन आप झुकना मत सीना तान कर चलना हमेशा।एक यूज़र ने लिखा कि विराम के बाद पूर्ण विराम की संभावना ज्यादा होती है इसलिए संघर्ष जारी रहना चाहिए, राजनीति का मंच कोई भी हो ! वैसे आपको अमेठी या रायबरेली से मैदान में आकर नई राजनीति की लकीर खिंचना समय की मांग है !

राकेश दुबे नमक यूजर ने लिखा यह वहीं जिंदादिल नेता वरुण गांधी जी है जिसने कोबिड के समय अपने आपकी परबाह ना करके अपनी बच्ची की एफ डी तोडकर पीलीभीत वासियों को आक्सीजन और रसोई की ब्यबस्था करवाई ।वरुण गांधी वह नेता हैं जिसने अपनी कुर्सी की चिंता किये बगैर सैनिको , परिक्षार्थियों,बेरोजगारी,संविदा कर्मियों शिक्षामित्रों आंगनबाडियों महिलाओं, पुरुष एंव नौजावनो के बेबाक बेखौफ बेफिक्र होकर मुद्दे उठाए।सरकार को समय समय पर आईना दिखाया ।वरुण गांधी देश के एक मात्र सांसद जो अपना वेतन नहीं लेते हैं ।कमीशन खोरी का कोई आरोप नहीं, ईमानदार छवि दमदार नेता ।ऐसे समाज सेवक को बारम्बार प्रणाम।

Advertisement

एक यूज़र ने लिखा कि चूंकि आप ईमानदार थे,जनता की हक की बात करते थे,यही बात घमंडियो को पसंद नहीं आई।आज आप फलाने पार्टी में देखेंगे हर तरफ दागी,भ्रष्टाचारी ही पदो पर आसन्न दिखाई दे रहे है।ऐसे में आपको काम कर पाना मुश्किल होता। ईश्वर कुछ अच्छा सोचे होंगे! नई मंजिल आपका इंतजार कर रही है।एक यूज़र ने लिखा कि एक बात साफ हो गई है लोग कहते हैं कि अपना वही है जो मेरी कमियां बताएं मैं सुधार हूं आपने सरकार की कमियां बताई पर आपको टिकट नहीं दिया गया है किसी सांसद की हिम्मत नहीं है जो कमियां बताएं संसद में आचार्य द्रोण भीसम पितामा बने बैठे रहते हैं लोग आपकी हिम्मत को दाग देता हूं जय श्री राम

 

Advertisement

 

  • एक यूजर ने लिखा कि वरुण गांधी जी आपको अपने घर एंव अपने परिवार में वापसी करनी चाहियें, मैं ज्यादा नहीं जानता हूं, क्या वजह रही होंगी|लेकिन आपको आपके पिता श्री संजय गांधी जी एंव दादी इंदिरा गांधी जी की राजनीतिक विचारधारा एंव देश के प्रति समर्पण को देखा जायें तो आपको श्री Rahul Gandhi जी एंव Priyanka Gandhi Vadra जी के साथ मिलकर आपकी दादी की विचारधारा को जिंदा रखना चाहिये|

 

Advertisement

 

कुछ यूजर ने वरुण गांधी की आलोचना भी की है।आलोचना करते हुए एक यूजर ने लिखा कि आप भी धैर्य नहीं रख पाए सर। आपको लगा था कि सरकार बदल जाएगी और आप विपक्ष के प्रवक्ता बन गये। जो आपका गैर जरूरी उपक्रम था। अब विपक्ष का कुछ अता पता नहीं है लेकिन आपका नुकसान हो गया। जब आप पीलीभीत से कनेक्ट है ही तो चिट्ठी का क्या मतलब। कुछ लोग आपके अमेठी से लडने की भी चर्चा करते हैं लेकिन हम उनसे सहमत नहीं क्योंकि सुल्तानपुर में पांच साल सांसद रहते जब आप अमेठी नहीं आये तो अब किस आशा से आयेंगे।

Advertisement

 

बताते चलें कि दिल्ली:भारतीय जनता पार्टी के द्वारा पीलीभीत से लोकसभा का प्रत्याशी न बनाए के बाद निवर्तमान सांसद वरुण गांधी ने पीलीभीत के लोगों के नाम पत्र जारी करके पीलीभीत के लोगों का शुक्रिया अदा करते हुए आगे भी उनके सुख दुख में काम करते रहने आश्वासन दिया है।उन्होंने कहा कि मैं खुद को सौभाग्यशाली मानता हूं कि मुझे वर्षों पीलीभीत की महान जनता की सेवा करने का मौका मिला। महज एक सांसद के तौर पर ही नहीं, बल्कि एक व्यक्ति के तौर पर भी मेरी परवरिश और मेरे विकास में पीलीभीत से मिले आदर्श, सरलता और सहृदयता का बहुत बड़ा योगदान है। आपका प्रतिनिधि होना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सम्मान रहा है और मैंने हमेशा अपनी पूरी क्षमता से आपके हितों के लिए आवाज उठाई।

Advertisement

 

वरुण गांधी ने कहा कि एक सांसद के तौर पर मेरा कार्यकाल भले समाप्त हो रहा हो, पर पीलीभीत से मेरा रिश्ता अंतिम सांस तक खत्म नहीं हो सकता। सांसद के रूप में नहीं, तो बेटे के तौर पर सही, मैं आजीवन आपकी सेवा के लिए प्रतिबद्ध हूँ और मेरे दरवाजे आपके लिये हमेशा पहले जैसे ही खुले रहेंगे। मैं राजनीति में आम आदमी की आवाज उठाने आया था और आज आपसे यही आशीर्वाद मांगता हूँ कि सदैव यह कार्य करता रहूं, भले ही उसकी कोई भी कीमत चुकानी पड़े।मेरा और पीलीभीत का रिश्ता प्रेम और विश्वास का है, जो किसी राजनीतिक गुणा- भाग से बहुत ऊपर है। मैं आपका था, हूं और रहूँगा।

Advertisement

Related posts

कॉन्ग्रेस का ट्वीट,PM मोदी को बताया देश बर्बाद करने वाला,भाजपा का पलटवार

Nationalist Bharat Bureau

मोदी सरकार ने मीडिया को बनाया गुलाम : डा0 अखिलेश प्रसाद सिंह

इशरत ख़ातून को मिली बिहार काँग्रेस अल्पसंख्यक विभाग की प्रदेश महासचिव की ज़िम्मेदारी

Leave a Comment