Nationalist Bharat
नौकरी का अवसर

यूपी में होगा 38 हज़ार करोड़ का निवेश, 50 हज़ार से ज्यादा लोगो को मिलेगा रोजगार

उत्तर प्रदेश में अगले महीने होने वाली इन्वेस्टर समिट के लिए गुजरात के अहमदाबाद शहर के द क्राउन प्लाजा होटल में मुख्यमंत्री योगी की टीम अहमदाबाद ने निवेशकों के साथ वन टू वन बीटूजी मीटिंग्स और रोड शो किया, जिसके जरिये 22 निवेशकों ने 38 हजार करोड़ रुपए के एमओयू पर हस्ताक्षर किए। इन एमओयू के जरिये राज्य में प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से 50 हजार से ज्यादा रोजगार के अवसर पैदा होंगे। इसके अलावा कई अन्य निवेशकों ने हजारों करोड़ के निवेश की इच्छा भी जाहिर करी है। ये सभी निवेशक फरवरी माह में राजधानी लखनऊ में होने वाले यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-23 में सम्मिलित होकर अपने निवेश को अंतिम रूप देंगे।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश को सर्वोत्तम प्रदेश बनाने के लिए अलग-अलग राज्यों के बड़े शहरों में रोड शो आयोजित किए जा रहे हैं। इन रोड शो से की वजह से प्रदेश में लगातार बड़े निवेश आ रहे हैं। अहमदाबाद में बीटूजी मीटिंग्स और रोड शो की अगुवाई कैबिनेट मिनिस्टर एके शर्मा ने की जबकि उनके साथ कैबिनेट मिनिस्टर जितिन प्रसाद, राज्य मंत्री जयेन्द्र प्रताप सिंह राठौर और मुख्यमंत्री के सलाहकार अवनीश अवस्थी, जीएन सिंह के साथ उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारियों की पूरी टीम मौजूद रही। कैबिनेट मिनिस्टर पीडब्ल्यूडी जितिन प्रसाद ने योगी सरकार की निवेश फ्रेंडली नीतियों के बारे में बताते हुए उद्योगपतियों को प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित किया। इस दौरान राज्यमंत्री जयेन्द्र प्रताप सिंह राठौर ने कहा कि यूपी की नीति और माहौल सबसे बढ़िया है, इसलिए हम आप सभी सम्मानित निवेशकों को बड़े बाजार का लाभ उठाने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं।

Advertisement

Related posts

उत्तर प्रदेश में अग्निपथ भर्ती रैली का युवाओं को बेसब्री से इंतजार, यहां देखें तारीख और लिस्ट

Nationalist Bharat Bureau

SBI ने Collection Facilitator पदों के लिए भर्ती की प्रक्रिया शुरू, ये है आवेदन की आखिरी तारीख।

ललित नारायण मिश्र आर्थिक विकास एवं सामाजिक परिवर्तन संस्थान के 4 छात्रों का फेडरल बैंक में 13.5 लाख के सलाना पैकेज पर चयन